पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 10 नक्सली ढेर, सभी जवान सुरक्षित, सर्चिंग जारी

Rajendra Sahu
2 Min Read

जगदलपुर(संतोष कुमार वर्मा) 02 अप्रैल : बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्रांतर्गत कोरचोली और लेन्द्रा के जंगलों में आज 2 मार्च मंगलवार को सुरक्षा जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षा जवानों को भारी सफलता मिली है। डीआईजी कमलोचन कश्यप ने बताया कि इस मुठभेड़ में 10 नक्सली मारे गए और सभी 10 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए है। इसके अलावा जवानों ने मारे गए नक्सलियों के कब्जे से इंसास, एलएमजी और एके-47 जैसे ऑटोमेटिक हथियार भी बरामद किए हैं।श्री कश्यप ने बताया कि मुठभेड़ स्थल के लिए और अतिरिक्त फोर्स रवाना कर दिया गया है। वही अभी घटना स्थल की सर्चिंग जारी है। इस मुठभेड़ में सभी जवान सुरक्षित है कोई भी जवान इस मुठभेड़ में हताहत नहीं हुए।

IMG 20240403 WA0002 1

डीआईडी कमलोचन कश्यप ने बताया कि सुरक्षा जवानों ने मुठभेड़ में मारे गए सभी 10 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं। मारे गए सभी नक्सली माओवादी संगठन के पीएलजीए के सदस्य हैं, जिनकी गिनती बड़े कैडर के नक्सलियों होती है। मारे गए नक्सलियों में से कुछ पर ईनाम भी घोषित था।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट के लिए प्रथम चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। इस चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए लोकसभा क्षेत्र के सभी नक्सल प्रभावित इलाकों में जवानों को तैनात किया गया है। सप्ताह भर पहले ही बीजापुर जिले में हुई एक अन्य मुठभेड़ में 6 नक्सली मारे गए थे।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *