बजरंग इस्पात प्रबंधन ने मानी छत्तीसगढीया क्रांति सेना की मांग

Rajendra Sahu
3 Min Read

तिल्दा नेवरा : समीपस्थ क्षेत्र के ग्राम टंडवा व किरना के मध्य स्थीत बजरंग पांवर एंड इस्पात प्लांट में शुक्रवार रात को कार्य के दौरान एक 19 साल के मजदूर का कथीत तौर पर किलन प्लेट फार्म से गीरने से इलाज के दौरान मौत हो गया था। जिसे लेकर यहां के स्थानीय ग्रामीणों व परिजनो के साथ छत्तीसगढीया क्रांति सेना के युवाओं द्वारा मृतक पारसमणि यदू के परिवार को मुवावजा के रूप में 25 लाख, 15 हजार पेंशन व परिवार एक सदस्य को नौकरी देने की मांग किया जा रहा था। पर बजरंग पांवर एंड इस्पात प्रबंधन द्वारा 17 लाख देने पर सहमति जताई गई थी। जिसे अस्वीकार करते हुए। छत्तीसगढीया क्रांति सेना के युवाओं द्वारा आगे बढ़ कर उचित मुआवजा. की मांग पर अडे हुए थे।

IMG 20240428 WA0003

गौरतलब हो कि कल से रात भर मृतक पारसमणि यदू के शव को जो पहले मीशन हास्पिटल मे रखा गया था। उसे वहां से हटा कर। बजरंग पांवर एंड इस्पात प्लांट के मुख्य द्वार पर ही रख कर। मांगी गई रकम मुआवजे के रूप में पुरा कराने के लिए अड गये। जो की कल शाम से रात भर बजरंग पांवर एंड इस्पात प्लांट के सभी गेट को घेर लिया गया था। वही मेन गेट पर शव रख। रात भर बैठे रहे। जिसमे तिल्दा नेवरा खड के छत्तीसगढीया क्रांति सेना के युवाओं की भीड देखते देखते जम गई। वही मृतक के परिजनों के साथ आस पास के निवासियों का हुजुम लगा रहा ।रात भर कोई प्रतिक्रिया नहीं दिया गया प्रबंधन के द्वारा फिर भी प्रदर्शन कारी जीद पर अडे रहे।

IMG 20240428 WA0002

बता दे कि आज कुछ देर पहले लग भग 12 बजे बजरंग पांवर एंड इस्पात प्लांट प्रबंधन के द्वारा छत्तीसगढीया क्रांति सेना के जीद व एकता, संगठन व सक्रियता के आगे नतमस्तक होना ही पडा। तभी आज अभी कुछ देर पहले दोपहर 12 बजे से मांगी गई। मुवावजा जो की 25 लाख व परिवार के एक सदस्य को नौकरी की मांग को मान लिया गया। जिसमे आदोलन कारी संतुष्ट हो। सभी ने सहमती जताते हुए। धरना को समाप्त कर दिया गया है। इस सफलता पर छत्तीसगढीया क्रांति सेना के युवाओं ने जीत पर एक दुसरे को बधाई व शुभकामनायें दी। वही आस पास के निवासियों को ये अश्वस्थ करते हुए। महत्वपूर्ण अयलान किया है कि यदि अयसी दुर्घटना, अन्याय, अपराध, शोषण कही भी हो होता है। जिसकी लिखित जानकारी दी जाती है तो उन सबके लिए छत्तीसगढीया क्रांति सेना सहयोग के लिए तत्पर रहेगा।

IMG 20240428 WA0001

ज्ञात हो कि मांगो को पुरा करने के बाद अब मृतक पारसमणि यदू के शव का उनके गृहग्राम टंडवा मे अंतीम संस्कार किया जा रहा है। जिसमे सभी को उपस्थित होने का आग्रह किया गया है। यह जानकारी छत्तीसगढीया क्रांति सेना के दबंग, क्रांतिकारी, कार्यकर्ता महेश कुमार साहू ग्राम छत्तौद निवासी ने बताया।

IMG 20240424 WA0030 15
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *