7 मार्च को प्रधानमंत्री वर्चुअली ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदना योजना के पैसे :

Rajendra Sahu
2 Min Read

रायपुर : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के द्वारा यह घोषणा किया गया था। जिस पर अमल करते हुए। पुरे छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना की राशि को आने वाले 7 मार्च को जारी कर सभी पात्र महिलाओं के खाते में सीधे डाले जाएगे। इस अवसर पर राजधानी रायपुर के साइंस कालेज मैदान में मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें कार्यक्रम में स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी वर्जुअली शामिल होंगे। वही पर छत्तीसगढ़ के सभी पात्र महिलाओं के खाते में पैसा हस्तांतरित करेंगे।

IMG 20240305 WA0006

गौरतलब हो कि इस महतारी वंदन योजना का फायदा लेने के लिए पुरे छत्तीसगढ़ प्रदेश भर से लग भग 70 लाख, 26 हजार, 352, महिलाओं ने आवेदन फॉर्म भर पाये थे । जबकी इस योजना के तहत फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 20 फरवरी थी। महिलाओं द्वारा फॉर्म भरे जाने के बाद विभागीय अधिकारियों ने आवेदन की जांच किया गया। बाद उसके आवेदनकर्ताओं की अंतरिम सूची जारी की गई है।वही इस योजना के विभागीय अधिकारियों के अनुसार आवेदन करने वाले आवेदकों में से 70 लाख 14 हजार 581 आवेदनकर्ताओं के आवेदन सही पाया गया । वही 11 हजार 771 आवेदनकर्ताओं का आवेदन किसी कारणवश निरस्त पाया गया।

बता दें कि हालांकि जीनका आवेदन निरस्त पाया गया है। या जो अभी भी अवसर पर आवेदन नहीं कर पाये हैं। उनके लिए सरकार के द्वारा पुन : अवसर प्रदान किया जायेगा।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *