इस वर्ष भी छतौद मे मनाया गया धूमधाम से होली का त्यौहार

Rajendra Sahu
2 Min Read

तिल्दा नेवरा : समीपस्थ क्षेत्र के ग्राम छतौद मे प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी ग्राम छतौद मे होली त्यौहार बड़े धूमधाम से मनाया गया । होली के नाम सुनते ही मन में खुशी और उल्लास की भावना उत्पन्न हो जाती हैं । होली रंगों का त्योहार है। जिसमें बच्चे से लेकर महिला पुरुष व्यक्ति तक शामिल होकर। धूमधाम से इस दिन को सबके साथ मिलकर खुशियों से मनाते हैं। इसीलिए इस त्यौहार को सब खुशियों का त्यौहार भी कहते हैं ।

IMG 20240326 WA0008

हमारे भारत देश में एक साथ मिलकर बिना किसी भेदभाव के भाई चारे के साथ सभी लोग त्योहारों का लुफ्त उठाते हैं । यह त्यौहार हिंदुओं का प्रमुख और प्रचलित त्योहार हैं। इस त्यौहार को हर जगह, हर धर्म के लोग एक साथ मिलकर, प्रेम से मनाते हैं । जिसकी वजह से यह त्यौहार एक दूसरे के प्रति स्नेह बढाती है। वही एक दुसरे को निकट लाती है ।

बता दे कि यहां ग्राम के मुख्य चौक मे नागाडे बाजे व फाग गीत गाकर सभी बच्चे पुरुष सभी लोग एक दूसरे को गले मीलकर होली की बधाई दी । इस दौरान पूरी प्रकृति और वातावरण बेहद सुंदर और रंगीन नजर आ रहे थे । इस पर्व को एकता प्यार खुशी सुख और बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाता है । यह जानकारी युवा प्रकाश सोनवानी ने दिया।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *